एक्वा कांग्रेस के 15वाँ अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की महत्वपूर्ण जानकारियां

Author:एक्वा कांग्रेस
Source:एक्वा कांग्रेस

 एक्वा कांग्रेस 15वाँ अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन,फोटो:एक्वा कांग्रेस

विश्व एक्वा कांग्रेस के वर्ष 2021 के 15 वे  सम्मेलन  का  वर्चुअल आयोजन 14 सितंबर से 17 सितंबर तक किया जा रहा है। इस वर्ष की थीम संयुक्त राष्ट्र विश्व जल दिवस थीम के अनुरूप  तय की गई  है। इस वर्ष का विषय 'जल का महत्व' (valuing water) (पर्यावरण, सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्य) पर आधारित होगा। 

कार्यक्रम में इस बार पानी का लोगों के पर्यावरणीय सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्यों के असर को शामिल किया जाएगा।  पानी का मतलब अलग-अलग लोगों के लिए अलग अलग चीजें है। जैसे घरों, स्कूलों और कार्यस्थलों में पानी का मतलब स्वास्थ्य, स्वच्छता, गरिमा और उत्पादकता हो सकता है  तो वही  सांस्कृतिक, धार्मिक और आध्यात्मिक स्थानों में, पानी का तात्पर्य  सृजन, समुदाय और स्वयं के साथ संबंध हो सकता है। प्राकृतिक स्थानों में, पानी का मतलब शांति, सद्भाव  और संरक्षण हो सकता है। आज, बढ़ती आबादी के कारण  कृषि और उद्योग की बढ़ती मांगों और जलवायु परिवर्तन के प्रभावों से पानी अत्यधिक खतरे में है।

अपने कार्यो की रिकॉर्डिंग और जश्न मनाने के साथ जीवन में पानी से पहुंचे लाभ के विभिन्न तरीकों और पानी को उचित रूप से महत्व देकर सभी के लिए इसे प्रभावी ढंग से सुरक्षित कर सकते हैं।

 

नामांकन भरे

जल पर्यावरण, मानवता, सतत विकास ग्रीन हाउसिंग ग्रीन हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक के लिए अपना नामांकन जमा करें।नामांक जमा करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

नामांकन भरे:-  https://www.waterawards.in/register.php

 

पंजीकरण करें 

भाग लेने के लिए पंजीकरण करें और इस  महत्त्वपूर्ण संवाद का हिस्सा बनें। कार्यक्रम के हर सेशन में अनिर्वाय रूप से शामिल  होकर भागीदारी प्रमाण पत्र प्राप्त  करें। साथ ही   विश्व के सभी प्रतिभागियों से मिलकर अपना नेटवर्क  स्थापित करें। पंजीकरण करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

पंजीकरण करें :- https://www.worldaquacongress.org/register-as-delegate

 

प्रस्तुतीकरण

उद्योगों को उनकी नवीनतम तकनीकों, संसाधनों, इन्नोवेशंस और प्रमुख सफलताओं आदि पर 15 मिनट का विशेष कमर्शियल और प्रोमोशनल स्लॉट दिया जाएगा। स्लॉट बुक करने के लिए नीचे  दिए गए  लिंक को दबाएं 

स्लॉट बुक करें :- https://www.worldaquacongress.org/industry-presentation

 

स्पॉन्सरशिप

15 वें वर्ल्ड एक्वा कांग्रेस 2021 में अपनी सफलता को और अधिक ऊंचाइयों को ले जाने के  लिए वर्ल्ड एक्वा कांग्रेस 2021 के प्रयोजक बनें और अपनी संस्था का प्रचार-प्रसार बढ़ाये। प्रयोजक की किस श्रेणी में शामिल होना चाहते उसके लिए नीचे दिए गए लिंक को दबाएं।  

स्पॉन्सरशिप:-https://www.worldaquacongress.org/sponsorship-opportunities

 

प्रदर्शनी

यह कार्यक्रम जल और पर्यावरण के क्षेत्र में निर्णय निर्माताओं और नीति निर्माताओं को आपके उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करता है इस अनूठे अवसर में भाग ना लेना भूले। प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक को दबाएं

अपना बूथ बुक करें:- https://www.worldaquacongress.org/exhibition-opportunities

 

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :  https://www.worldaquacongress.org/about-world-aqua-congress