जिला जालौन में ‘बुन्देलखण्ड विशेष पैकेज’ के सम्बंध में सूचना अधिकार के तहत आवेदन (RTI Application for Bundelkhand Special Package in Jalaun District UP)

pp

सेवा में,

 

जन सूचना अधिकारी / जिलाधिकारी   

जालौन, स्थान उरई (जालौन) -285001

 

विषय – जन सूचना अधिकार -2005 के तहत ‘बुन्देलखण्ड विशेष पैकेज’ के अन्तर्गत जिले में किये गए कार्यों  के सम्बंध में -

 

महोदय,

 

कृपया मुझे जन सूचना अधिकार – 2005 के तहत ‘बुन्देलखण्ड विशेष पैकेज’  अन्तर्गत जिले में किये गए कार्यों के बारे में निम्नलिखित जानकारियाँ देने की कृपा करें !

 

  1. ‘बुन्देलखण्ड विशेष पैकेज’ अन्तर्गत वर्षवार कितनी धनराशि जिले को मिली तथा उस राशि से किन-किन विभागों ने क्या–क्या कार्य करवाये हैं !

  2. बुन्देलखण्ड विशेष पैकेज अन्तर्गत मिली धनराशि से कितने नये तालाबों का निर्माण करवाया गया !

  3. बुन्देलखण्ड विशेष पैकेज अन्तर्गत कराये गए कार्यों का  स्थानीय स्तर पर भौतिक सत्यापन करवाया गया है यदि हाँ तो किसी विभाग के कार्य में गड़बड़ी पाई गयी यदि हाँ तो विभाग का नाम तथा कार्य विवरण दें !

  4. केंद्र तथा राज्य की टीम ने बुन्देलखण्ड विशेष पैकेज से करवाए गए कार्यो का भौतिक सत्यापन किया है ! सत्यापन में यदि खामियाँ मिली हैं तो वो क्या हैं विवरण दें !

  5. बुन्देलखण्ड विशेष पैकेज अन्तर्गत कराये गए कार्यों की ऑडिट किस संस्था की तथा उसकी रिपोर्ट क्या है !

 

मैं आवेदन शुल्क के रूप में 10.00 रु. भारतीय पोस्टल आर्डर स. ...... .... ..... के द्वारा जमा कर रहा हूँ ! यदि आप यह पाते हैं कि मेरे द्वारा मांगी गयी सूचनाओं के बदले फोटोकापी शुल्क दिया जाना है तो कृपया सूचना प्रदान करने की निर्धारित अवधि में में यह भी बताएं कि बैंक ड्राफ्ट या पोस्टल आर्डर कितने का और किस नाम से बनेगा !

 

यदि माँगी गई सूचना आपके विभाग/कार्यालय से सम्बन्धित नहीं हो तो सूचना का अधिकार अधिनियम, 2005 की धारा 6 (3) का संज्ञान लेते हुए मेरा आवेदन सम्बन्धित लोक सूचना अधिकारी को पाँच दिनों के समयावधि के अन्तर्गत हस्तान्तरित करें। साथ ही अधिनियम के प्रावधानों के तहत सूचना उपलब्ध कराते समय प्रथम अपील अधिकारी का नाम व पता अवश्य बताएँ।

  

 

भवदीय

(अनिल सिन्दूर)

 

आवेदक का नाम - अनिल सिन्दूर

पता - 345-एल, केशवपुरम, आवास विकास, कल्यानपुर

कानपुर – 17

मोब. - 9415592770