जल संस्थान ने भेजा ऊर्जा निगम को नोटिस

Source:दैनिक जागरण, देहरादून 7 मई 2019

नालापानी चौक पर अंडरग्राउंड केबल बिछाने के दौरान पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त करने के मामले में जल संस्थान ने उर्जा निगम को नोटिस भेजा है। नोटिस में पेयजल लाइन टूटने से हुई क्षति और इसके बाद टैंकरों के खर्च की भरपाई करने को कहा है। अधिशासी अभियंता उत्तर जोन वाईएस मल्ल की ओर से नोटिस भेजा गया है।

उर्जा निगम नालापानी क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबल बिछाने का कार्य कर रहा है। बीते तीन अप्रैल को कार्य के दौरान निगम के ठेकेदार ने नालापानी चौक के पास जल संस्थान की पेयजल लाइन तोड़ दी। जिससे नालापानी क्षेत्र के दर्जनों मोहल्लों व कॉलोनियों में पेयजल की आपूर्ति ठप हो गई। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लाइन टूटने के कारण जल संस्थान को यहां विभिन्न क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति करनी पड़ी।

तीन दिन पूर्व क्षेत्र में बिजली विभाग ने अंडरग्राउंड केबल बिछाते समय पेयजल की लाइन तोड़ दी। जलसंस्थान ने इ ठीक किया तो मलबा जाने से दूसरी जगह लाइन चोक हो गई। जिसकी वजह से केएम कॉलोनी, आनंद ग्राम, रैम्बो विहार, नालापानी चौक सहित सहस्त्रधारा रोड पर लोग पेयजल के संकट से जूझ हैं

पेयजल लाइन टूटने के कारण जल संस्थान की आगे भी लाइन चोक हो गई। मामले में अब जल संस्थान की ओर से ऊर्जा निगम को नोटिस भेजा गया है। अधिशासी अभियंता उत्तर जोन वाईएस मल्ल ने कहा कि नोटिस में लाइन टूटने के कारण क्षेत्रवासियों के साथ ही जल संस्थान को काफी परेशानी उठानी पड़ी है। उर्जा निगम से लाइन टूटने से हुई क्षति और टैंकरों का खर्च मांगा गया है। साथ ही आगे से केबल बिछाते समय पेयजल लाइनों का ध्यान रखने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

।