फिल्म : जल ही जीवन है

Author:जागरण

पानी अनमोल हैपानी अनमोल हैशिप्रा सनसिटी, जागरण संवाद केंद्र, गाजियाबाद
पानी की बूंद-बूंद कीमती है, पानी को बर्बाद न करे और जितना संभव हो जल संचय करे क्योंकि जल ही जीवन है..जल की ऐसी ही महत्ता को दर्शाने के लिए शिप्रा सनसिटी आरडब्ल्यूए की ओर से डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई जा रही है। 20 मिनट की इस फिल्म की खासियत यह होगी कि पानी अनमोल है यह बताने के लिए फिल्म में मनोरंजन जगत से जुड़ी हस्तियों और महानगर की कुछ बड़ी हस्तियों के संदेश शामिल होंगे।

शिप्रा सनसिटी आरडब्ल्यूए के महासचिव संजय सिंह बताते है कि फिल्म सितंबर माह तक बनकर तैयार हो जाएगी। फिल्म में मनोज वाजपेयी और वीरेद्र सक्सेना(जस्सी जैसी कोई नहीं धारावाहिक में जस्सी के पिता की भूमिका निभाने वाले)जैसे मनोरंजन जगत से जुड़े बड़े सितारे के साथ ही जिलाधिकारी, जीडीए, नगर निगम और पुलिस प्रशासन के बड़े अधिकारियों के संदेश भी शामिल होंगे।

आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों की मानें तो इस फिल्म को केबल पर चलवाया जाएगा, जिससे घर-घर तक संदेश को पहुंचाया जा सके। बड़ी हस्तियों को फिल्म से जोड़ने के पीछे का मकसद सिर्फ इतना है कि लोग इनकी बातों को किसी अन्य की तुलना में ज्यादा गौर देते है। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों की मानें तो भारत विश्व का तीसरा ऐसा देश है जहां प्राकृतिक रूप से सबसे ज्यादा जल उपलब्ध रहता है, बावजूद इसके लोगों में जागरूकता न होने के कारण पानी की किल्लत नजर आती है। इसी को देखते हुए आरडब्ल्यूए की ओर से फिल्म तैयार की जा रही है। पूरे प्रॉजेक्ट को तैयार कर लिया गया है, फिलहाल फिल्म अभिनेताओं को जोड़ने के लिए योजना बनाई जा रही है।

जागरण -