स्वस्थ जीवन के लिए घरेलू जल उपचार और स्वच्छता व्यवहार में परिवर्तन पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला

फोटो:S M Sehgal Foundation 

स्वस्थ और सम्मानजनक जीवन के लिए सुरक्षित पेयजल, सफाई और स्वच्छता (WASH) मूलभूत आवश्यकताएं हैं। सुरक्षित पेयजल सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है, जिसके लिए WHO ने घरेलू जल उपचार और सुरक्षित भंडारण (HWTS) को संभावित समाधान के रूप में माना है। उचित WASH व्यवहारके साथ घरेलू जल उपचार, को सफलतापूर्वक अपनाने के लिए WASH प्रचारक की भूमिका महत्वपूर्ण  है।

एस एम सहगल फाउंडेशन, भारत  और CAWST, कनाडा साथ मिलकर ‘स्वस्थ जीवन के लिए घरेलू जल उपचार और स्वच्छता (WASH) व्यवहार में परिवर्तन’ विषय पर  18 से 20 मई तक गुरुग्राम, हरियाणा  में  तीन-दिन की प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन करने जा रहे हैं। इस कार्यशाला का उद्देश्य WASH प्रचारकों की  HWTS के साथ WASH व्यवहार पर क्षमता वर्धन  करना है।  


इस कार्यशाला का समग्र लक्ष्य प्रतिभागियों को HWTS और उचित WASH व्यवहार पर समुदायों को प्रोत्साहित करने के लिए सक्षम बनाना है। कार्यशाला में प्रतिभागियों को HWTS तकनीकों के विवरण के साथ WASH व्यवहार परिवर्तन के महत्व, लाभ, प्रक्रिया और चुनौतियों पर प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यशाला का एजेंडा देखने हेतु यहाँ क्लिक करें ।  https://www.indiawaterportal.org/events/household-water-treatment-and-wash-behavior-training-workshop-18-20-may-2022

 

प्रशिक्षण शुल्क: 2000 रु प्रति व्यक्ति (जिसमें दोपहर का भोजन, जलपान और प्रशिक्षण कार्यशाला सामग्री शामिल है)

प्रशिक्षण शुल्क कैसे जमा करें: ऑनलाइन के माध्यम से एस एम सहगल फाउंडेशन के नाम, खाता संख्या – 57022216548, IFSC Code – SBIN0070695 में जमा करें


नोट: प्रशिक्षण शुल्क प्राप्त होने पर ही पंजीकरण की पुष्टि की जाएगी। आवागमन व् आवास: आपसे अपेक्षा की जाती है कि आप अपनी यात्रा और ठहरने की व्यवस्था स्वयं करेंगे। आप कहेंगे तो हम प्रशिक्षण स्थान के निकटतम होटल/अतिथि गृहों का सुझाव दे देंगे।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें:
Name: Yashi Gautam 
Email: y.gautam@smsfoundation.org,  Phone: 9024317730